Header Ads

Breaking News

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: डाटा एंट्री ऑपरेटर, ड्राइवर सहित अन्य पदों पर 10वी,12वी पास के लिए नई भर्ती आवेदन प्रक्रिया शुरू



WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: डीएसएसएसबी के तरफ से एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है।  यह नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट DSSSB.delhi.gov.in के माध्यम से जारी किया है। जो साल 2024 में जिला एवं सत्र न्यायालय में सबसे बड़ी भर्ती होने वाला है। जो भी अभ्यर्थी जिला एवं सत्र न्यायालय में निकली गई भर्ती मे आवेदन करना चाहते हैं  उनका सपना अब पूरा होने वाला है। क्योंकि जिला एवं सत्र न्यायालय के तरफ से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

DSSSB Data Entry Operator Bharti Notification 2024

जिला एवं सत्र न्यायालय के तरफ से आने वाली भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। यह नोटिफिकेशन अलग-अलग पदों के लिए जारी किया गया है।जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जिला एवं सत्र न्यायालय में चौकीदार , सफाई कर्मचारी , ड्राइवर , डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं बुक बाइंडर आदि रिक्त पदों पर भर्ती होनी हैं। इन पदों के लिए आवेदन आनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। और आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 निर्धारित किया गया है।

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: महत्वपूर्ण तिथि

डीएसएसएसबी डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2024 में आनलाइन आवेदन की बात करें तो आनलाइन आवेदन तिथि 20 मार्च 2024 से ही शुरू कर दिया गया है। जो अभ्यर्थी 18 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी अन्तिम तिथि से पहले ही अपना आवेदन कर लें क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद आनलाइन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा और किसी भी तरह का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: आयु सीमा

जिला एवं सत्र न्यायालय द्वारा निकाली गई भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा पदों के आधार पर अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना नोटिफिकेशन को आधार मानकर किया जाएगा।आयु सीमा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ेंगे। 

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थियो के पास 10वी पास होना चाहिए क्योंकि जिला एवं सत्र न्यायालय के विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए 10वी पास शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किया गया है।तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वी पास होना चाहिए  अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किया गया है। शैक्षणिक योग्यता के बारे में सम्पूर्ण जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ें।

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो जिला एवं सत्र न्यायालय भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के लिए ₹100 तथा एससी/ एसटी आदि वर्ग के लिए आवेदन शुल्क निःशुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क आनलाइन माध्यम से जमा होगा जैसे डेविड कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि।

DSSSB Data Entry Operator Bharti 2024: आवेदन कैसे करें 

जिला एवं सत्र न्यायालय द्वारा निकाली गई भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को निम्न चरणों का पालन करना होगा।

• सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा।

• वहां भर्ती से सम्बंधित जानकारी पीडीएफ में डाउनलोड

   करके अच्छे से पढ़ें 

• पढ़ने के बाद होम पेज पर जाना है वहां अप्लाई लिंक 

   होगा उसपर क्लिक करें 

• क्लिक करने के बाद अप्लिकेशन फार्म खुल कर आयेगा

   उसे ध्यानपूर्वक भरना होगा।

• उसके बाद आवश्यक दस्तावेज से जुड़ी फोटो सिग्नेचर आदि अपलोड करें।

• उसके बाद कैटगरी के अनुसार आवेदन शुल्क जमा करें।

• उसके बाद अप्लिकेशन फार्म को अच्छे से देख ले और

      फाइनल सबमिट कर दे।

• फाइनल सबमिट करने के बाद एक प्रिंटआउट निकालकर

      अपने पास रख लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Important links-

Apply Online -Click Here

Official Notification -Click Here

Join Telegram Group -Telegram

Join WhatsApp Group -WhatsApp

Official website -Click Here


No comments