Header Ads

Breaking News

Railway NTPC Bharti 2024: रेलवे में स्टेशन मास्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती जल्द नोटिफिकेशन जारी यहां देखें सम्पूर्ण जानकारी

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway NTPC Bharti 2024: रेलवे के तरफ से एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।  यह नोटिफिकेशन रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। जो साल 2024 में रेलवे के तरफ से सबसे बड़ी भर्ती होने वाला है। जो भी अभ्यर्थी रेलवे में नौकरी पाने की सपना देख रहे हैं उनका सपना अब पूरा होने वाला है। क्योंकि रेलवे के तरफ से बहुत बड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

Railway NTPC Bharti Notification 2024

रेलवे के तरफ से आने वाली भर्ती का नोटिफिकेशन बहुत जल्द ही जारी होने वाला है। रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 में अलग-अलग पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी होगा। इसमें पदों की बात करें तो लगभग 35000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जिसमें स्टेशन मास्टर, ट्रेन क्लर्क , ट्रैफिक असिस्टेंट, टिकट क्लर्क, सीनियर टाइम कीपर, कामर्शियल अपरेंटिस , गुड़ गार्ड्स , जूनियर क्लर्क, अकाउंट क्लर्क आदि पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। इन पदों के लिए आवेदन आनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं।

Railway NTPC Bharti 2024: महत्वपूर्ण तिथि

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 में आनलाइन आवेदन की बात करें तो आनलाइन आवेदन के लिए अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं हुआ है नोटिफिकेशन जारी होने पर आप सभी को आनलाइन आवेदन की तिथि की जानकारी के लिए हमारे दिए गए ग्रुप से जुडे जिससे भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी मिलती रहेगी।

Railway NTPC Bharti 2024: आयु सीमा

रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा पदों के आधार पर अधिकतम आयु 30 वर्ष से 32 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ेंगे।

Railway NTPC Bharti 2024: शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थियो के पास 12वी पास तथा ग्रेजुएशन छात्र भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित किया गया है। शैक्षणिक योग्यता के बारे में सम्पूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही दिया जाएगा। सम्पूर्ण जानकारी के लिए ग्रुप से जुड़े।

Railway NTPC Bharti 2024: आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क की बात करें तो रेलवे एनटीपीसी भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस के लिए ₹500 तथा एससी/ एसटी आदि वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹250 रखा गया है। आवेदन शुल्क आनलाइन माध्यम से जमा होगा जैसे डेविड कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway NTPC Bharti 2024: आवेदन कैसे करें

* आवेदन करने के लिए सबसे पहले नोटिफिकेशन जारी होने के बाद नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ेंगे।

* उसके बाद रेलवे एनटीपीसी के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

* रजिस्ट्रेशन करने के बाद लोगिन करना है।

* लोगिन होने के बाद अप्लिकेशन फार्म खुल कर आयेगा जिसे ध्यान पूर्वक भरना है।

* अप्लिकेशन फार्म भरने के बाद सभी कालम को अच्छे से पढ़ेंगे।

* उसके बाद अभ्यर्थी का सब डाक्यूमेंट्स अपलोड करेंगे।

* डाक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

* उसके बाद लास्ट में फाइनल सबमिट कर देना है।

Important links -

Official website - Click Here

Join Telegram Group - Telegram

Join WhatsApp Group - WhatsApp

No comments