Header Ads

Breaking News

UP Scholarship Payment 2024: सभी छात्रों का स्कालरशिप क्यों नहीं आया जाने वजह

 UP Scholarship Payment 2024: सभी छात्रों का स्कालरशिप क्यों नहीं आया जाने वजह 




UP Scholarship Payment 2024: यूपी के सभी छात्रों के खाते में स्कालरशिप की धनराशि भेज दि गई है और सभी सभी छात्र इसका लाभ उठा पाए । लेकिन जिन छात्रों को स्कॉलरशिप नहीं मिला उन्हें भी नर्वस नहीं होना है। वो लोग अपने आवेदन की स्थिति का जांच करें ।

आवेदन की स्थिति का जांच कैसे करें तथा स्कालरशिप कब तक आयेगी इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी के लिए छात्र इस खबर को पूरा जरूर पढ़ें।

यूपी स्कालरशिप 2024: ताजा खबर

यूपी के कुछ छात्र ऐसे भी हैं जिन्हें स्कालरशिप का लाभ नहीं मिल पाया है जबकि उनका स्टेट्स वेरिफाई दिखा रहा है। फिर भी उन्हें स्कालरशिप नहीं मिला है ऐसे में कुछ छात्र ऐसे भी हैं जिनका स्कालरशिप आया तो है लेकिन उनके एकाउंट में क्रेडिट नहीं हुआ। छात्रों का स्कालरशिप क्यों नहीं आया और आया अगर तो बैंक में क्यों नहीं आया इसके बारे में नीचे बताया गया है

क्यों नहीं आया छात्रों का स्कालरशिप जाने वजह 

यूपी के कुछ छात्रों का स्कालरशिप नहीं आया है जिससे छात्र बहुत परेशान हैं। तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

कुछ छात्रों की स्कालरशिप उनके आवेदन की स्थिति सही ना होने की वजह से नहीं आया है लेकिन कुछ छात्रों का स्कालरशिप वेरिफाई होने के बाद भी नहीं आया है ऐसे में छात्र अपने समाज कल्याण विभाग में जाकर बात करे की क्यों नहीं आया मेरा स्कालरशिप। तथा कुछ छात्रों का स्कालरशिप भेजा तो गया है लेकिन उनके एकाउंट में क्रेडिट नहीं हुआ ऐसे में छात्र पीएफएमएस पर जाकर पेमेंट्स वाले आपसन पर जाकर चेक कर सकते हैं।

कब आएगी छात्रों की स्कालरशिप 

हम छात्रों को बता दें कि जिन छात्रों का स्कालरशिप नहीं आया है और उनका स्टेट्स वेरिफाई है। तो वो छात्र परेशान ना हों क्योंकि आने की सम्भावना है छात्रों को अप्रैल के अंत तक इंतजार करना चाहिए क्योंकि स्कालरशिप की पहली किस्त अभी भेजी गई है तो छात्र परेशान ना हों और अप्रैल के अंत तक इंतजार करे आप सभी का स्कालरशिप आ सकता है।

कैसे चेक करें स्कालरशिप स्टेट्स 

छात्रों को स्कॉलरशिप स्टेट्स चेक करने के लिए नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई गई है ध्यान पूर्वक पढ़ें और दिए गए निर्देशों का पालन करें।

• सबसे पहले छात्रों को यूपी स्कॉलरशिप के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

• होम पेज पर छात्रवृत्ति स्टेट्स के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

• उसके बाद छात्रों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा।

• उसके बाद सत्यापन कोड को दर्ज करना होगा।

• उसके बाद सबमिट पर क्लिक करें।

• छात्रों के स्कालरशिप का स्टेट्स स्किन पर शो हो जाएगी।

UP Scholarship Status 2024: Important links 

Official website Scholarship.up.gov.in

PFMS link-Click Here

No comments